Self Driving कार के लिए टेस्ला बनाने जा रहा है Artificial Intelligence Chip

हम अभी चुपके कार्य कर रहे है पिछले 2 3 साल से । ऐसा कहना है spaceX के फाउंडर Elon musk का । लेकिन अब समय है सच बोलने का । Elon musk हमेशा से कुछ अलग करने के लिए जाने जाते है इन्होंने रॉकेट साइंस में काफी उपलब्धि पाई है । अब आपको बताते है कुछ रोचक दरसल टेस्ला के कंप्यूटर को हार्डवेयर 3 भो कहा जाता है । अब इस कंप्यूटर सिस्टम को अलग अलग डिवाइस में डाला जाएगा जिसमे मॉडल X और S भी शामिल है । ये कंप्यूटर्स सेल्फ ड्राइविंग कार को पावर करने के लिए है। ये सेल्फ ड्राइविंग कैपबिल्टी को बढ़ावा देती है इसे इसी तरह डिज़ाइन किया गया है ।

टेस्ला खुद के बिज़नेस में काफी अच्छा कर रहा है ।

टेस्ला खुदके होम ग्राउंड पर चीज़ों को निर्माण कर रहा है वही वो लोगो की आवश्यताओं का भी ध्यान रख रहा है वो मार्केट need को satisfy कर रहा है । Hardware 3 के प्रोजेक्ट को मैनेज कर रहे डायरेक्टर का कहना है की हम हमारे न्यूट्रल प्रोडक्ट पर ध्यान दे रहे है वो कैसे अभी दिखता है और कैसा फ्यूचर में दिखना चाहिए । Bannon का कहना है कि वो हार्डवेयर का अपग्रेड next year निकालेंगे । Elon musk का मानना है कि अगर आर्टिफिशियल के ऊपर काम करना है तो बड़े लेवल पर कैलकुलेशन करना होगा । gpu और cpu पर खास ध्यान देना होगा ।

फ्रेम पर सेकंड ज्यादा करना चाहते है Elon

Elon का कहना है कि टेस्ला का कंप्यूटर विज़न सॉफ्टवेयर  Nvidia के हार्डवेयर पर चल रहा है जो मि 200 फ्रेम पर सेकंड दे रहा है लेकिन Elon ऐसी चिप बनाना चाहते है जो 2000 फ्रेम पर सेकंड दे । टेस्ला आर्टिफीसियल चीप जल्द ही बनाएगा ताकि इनका बेहतरीन use सेल्फ ड्राइव कार में किया जा सके । जेम्स वांग जो कि Artificial Intelligence  के analyst है उनका कहना है की near फ्यूचर पर टेस्ला ध्यान दे रहा है ।

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *