खौफ में हैं नियाजी और बाजवा, पाकिस्तान ने बढ़ाई हवाई सुरक्षा

0
512

पाकिस्तानी आतंकी संगठनों के जरिए भारत में आतंक में फैला रहे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान निजाजी और वहां के सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा खौफ में हैं। निजाजी और बाजवा को लग रहा है कि भारत कभी भी हंदवाड़ा के आतंकी हमले का बदला ले सकता है। लिहाजा अब उसने पाकिस्तान में हवाई सुरक्षा को बढ़ा दिया है। पाकिस्तान की हवाई में एफ-16 और एफ-17 लड़ाकू विमानों की आवाज आसानी से सुनाई दी जा सकती है।

असल में पाकिस्तान की सेना और इमरान खान हंदवाड़ा आतंकी हमले के बाद भारत द्वारा जवाबी कार्रवाई से डरे हुए और पाकिस्तान की सेना ने अपनी हवाई सीमाओं के भीतर अभ्यास करना शुरू कर दिया है। पाकिस्तान के विमान लगातार हवाई सीमा के भीतर अभ्यास कर रहे हैं और उन्हें उन्हें भारत की ओर से किसी भी संभावित जवाबी कार्रवाई के लिए तैयार किया जा रहा है। असल में हंदवाड़ा एनकाउंटर में एक कर्नल और एक मेजर सहित पांच बहादुर सैनिक शहीद हो गए।

जिसके बाद पाकिस्तान घबराया हुआ है। क्योंकि इससे पहले वह दो बार स्ट्राइक झेल चुका है और उसे शिकस्त मिल चुकी है। लिहाजा पाकिस्तान को लग रहा है कि भारत इस बार भी पाकिस्तान पर स्ट्राइक कर सकता है। भारत ने हमेशा कहा है कि भारत में तबाही मचाने की कोशिश की गई तो पाकिस्तान को करारा जवाब मिलेगा। जानकारी के मुताबिक पाकिस्तानी वायु सेना ने अपने गश्ती विमानों में एफ -16 और जेएफ -17 सहित लड़ाकू विमानों को शामिल किया किया है और वह निगरानी कर रहे थे।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान विमानों को भारत की ओर से किसी भी संभावित जवाबी कार्रवाई के लिए तैयार किया जा रहा है। पिछले साल भारतीय वायुसेना ने खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी शिविर पर हवाई हमला किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here