माइक्रोसॉफ्ट के अंडरवाटर डेटा सेन्टर में लगाए जाएंगे वेबकैम !!

रोज नए नए एक्सपेरिमेंट हो रहे है और नई टेक्नोलॉजी भी मार्केट में आ रही है । अब हर इंसान अलग अलग टेक्नोलॉजी की कल्पना करता है इन में ही कई लोग सोचते है कि कैसे होता कि वो अगर एक मछली डेटा सेन्टर का काम करती और इसकी स्टोरेज भी 27.6 petabyte होती । तो ऐसे लोगो का आज सपना पूरा होने जा रहा है दरसल माइक्रोसॉफ्ट ने decide कर लिया है की वो खुदके undersea डेटा सेन्टर में वेबकेम लगाएगी । अगर ऐसा होता है तो कंपनी नज़र रख पाएगी कौनसा मेटल कंटेनर जंग खा रहा है और फिश को आर्टिफीसियल intelligence में कैसे काम मे लिया जाए ।
कंपनी का अंडर वाटर डेटा सेन्टर बनाने का मकसद था कि वो energy बचा पाए जो डेटा सेन्टर को कूल करने में लगती है अंडरवाटर डेटा सेन्टर अपने आप कूल हो जाते है ।

माइक्रोसॉफ्ट underwater डेटा सेन्टर के साथ पिछले कई सालों से रिसर्च कर रहा है । इसकी installation orkney आइलैंड में हुई पिछले 5 साल पहले । इसके अंदर 12 रैक , 864 सर्वर और 27600 terabyte की स्टोरेज है । इसके अंदर कम से कम 5 मिलियन कॉपी इनस्टॉल करी जा सकती है । ये डेटा सेन्टर giant undersea से पोवेरेड है । केबल जो कि इस डेटा शेयरिंग में काम आ रही है वो बहुत ही अच्छी क्वालिटी की है और कंपनी खुदके इस प्रोडक्ट को एक्सटेंड करना चाहती है ।

कंपनी का मकसद है कि वो और ज्यादा पावरफुल डेटा सेन्टर बनाये । Webcam सिर्फ जंग देखने के लिए ही नही है बल्कि इसकी मदत से माइक्रोसॉफ्ट environment का ध्यान रखेगा जो कि रिसर्च का ही एक अहम हिस्सा है । अगर आप भी underwater वेबकेम का लुफ्त उठाना चाहते है तो आप लाभ उठा सकते है आपको सिर्फ वेबसाइट पर लॉगिन करना है । और समंदर के अंदर का विडियो खुद साफ साफ देख पाएँगे

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *