पूर्व सांसद हुकुमदेव नारायण ने अपनी डॉक्टर भतीजी का आरती उतार ड्यूटी पर भेजा

कोरोना के खिलाफ जंग में फ्रंटफुट पर लड़ाई लड़ रहे डॉक्टर अपनी जान जोखिम में डालकर दिन-रात मरीजों की सेवा में जुटे हुए हैं। इस दौरान कुछ जगहों पर उन्हें दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है तो कुछ जगहों पर लोग उनका भव्य स्वागत भी कर रहे हैं। ऐसा ही नजारा शुक्रवार को राजधानी दिल्ली में भी दिखा जहां एक पूर्व केंद्रीय मंत्री एक महिला डॉक्टर की आरती उतारते दिखे।

जानकारी के अनुसार, बिहार के पूर्व सांसद हुकुमदेव नारायण यादव की भतीजी सफदरजंग अस्पताल में सीनियर रेजिडेंट डॉक्टर के पद पर कार्यरत हैं और इन दिनों कोरोना वायरस के मरीजों का इलाज करने में लगी हुई हैं।

हुकुमदेव शुक्रवार को आरती उतार कर अपनी भतीजी को जो ड्यूटी रवाना किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि राजनेता समाज के मार्गदर्शक कलाते हैं अगर वो राष्ट्र के प्रति समर्पण से काम नहीं करेंगे तो लोगों को क्या प्रेरणा दे सकते हैं।
राजधानी दिल्ली में गुरुवार को कोरोना वायरस के 128 नए मामले सामने आने के साथ ही यहां संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 2376 हो गई। वहीं इस बीमारी से दो और लोगों की मौत भी हो गई। दिल्ली सरकार के अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कुल 50 मृतकों में से 27 लोगों की उम्र 60 वर्ष और उससे अधिक थी।

अधिकारियों ने बताया कि 13 लोगों की उम्र 50-59 वर्ष के बीच थी तथा 10 मृतकों की आयु 50 वर्ष से कम थी। दिल्ली में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या बुधवार रात तक 2,248 और मृतकों की संख्या 48 थी। दो और लोगों की मौत के साथ दिल्ली में कोविड-19 के कारण मरने वालों की संख्या 50 हो गई है।

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *