अरुण गोविल की भाभी है ये मशहूर एक्ट्रेस, देखें परिवार संग तस्वीरें

0

रामायण के राम से मशहूर अरुण गोव‍िल को कौन नहीं जानता. वे अरुण कम और राम के नाम से ज्यादा जाने जाते हैं. अरुण के पर‍िवार में वे अकेले नहीं जो फिल्म इंडस्ट्री से ताल्लुक रखते हैं. बल्क‍ि उनकी भाभी भी जानी-मानी एक्ट्रेस हैं. हम बात कर रहे हैं बेबी तबस्सुम की.

बेबी तबस्सुम बॉलीवुड एक्ट्रेस हैं और टॉक शो होस्ट भी. उन्होंने फिल्म, टीवी, रेड‍ियो और वेब चारों माध्यमों में काम किया है.

बेबी तबस्सुम ने नरगिस के साथ एक चाइल्ड एक्ट्रेस के तौर पर एक्ट‍िंग कर‍ियर की शुरुआत की थी. फिर मेरा सुहाग, मंझधार, बड़ी बहन, बैजू बावरा, तेरे मेरे सपने, चमेली की शादी, स्वर्ग आदि कई फिल्मों में नजर आईं.

उन्होंने 1972 से 1993 के बीच इंड‍ियन टेलीविजन के पहले टॉक शो फूल ख‍िले हैं गुलशन गुलशन को होस्ट किया था. यह 21 सालों तक सफलतापूर्वक चला. इस टॉक शो में बेबी तबस्सुम ने कई सिने हस्त‍ियों का इंटरव्यू लिया है.

इसके अलावा वे लोकप्रिय मैगेजीन गृहलक्ष्मी की संपादक भी रह चुकी हैं. इसमें उन्होंने 15 साल तक काम संभाला और बहुत सारे जोक बुक्स भी लिखीं.

रामायण के दोबारा प्रसारण की खबर पर उन्होंने केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को धन्यवाद भी दिया था. एक्ट्रेस ने ट्वीट किया- ‘हम शुक्रगुजार हैं प्रकाश जावड़ेकर जी के जिन्होंने रामायण को फिर से डीडी पर दिखाने का फैसला किया है. इसका सबसे बड़ा फायदा ये है कि आज की युवा पीढ़ी को भी ये पता चलेगा कि रामायण क्या है. मेरी खुशकिस्मती है कि रामायण के राम अरुण गोव‍िल मेरे देवर हैं.’


बेबी तबस्सुम ने एक्टर अरुण गोव‍िल के बड़े भाई विजय गोव‍िल से शादी की है. उनका बेटा होशांग गोव‍िल अपने चाचा अरुण के बहुत करीब है. होशांग ने भी तीन फिल्मों में काम किया लेकिन चल नहीं पाए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here