जानिए एप्पल के टॉप Apps ये बारे में, जिनको लोगो ने बहुत पसन्द और डाउनलोड किया !!

0
222

दोस्तो एप्पल के अप्प स्टोर की दसवीं एनीवर्सरी इस बार 11 जुलाई को मनाई जाएगी । एप्पल ने इस मौके पर कुछ एप्लीकेशन की लिस्ट जारी करी है जो कि एप्पल के स्टोर की सबसे बेहतरीन apps मानी जाती है । इस एप्प की लिस्ट में 2 तरह की केटेगरी बनाई गयी है सबसे पहले तो वो apps जो सबसे ज्यादा डाउनलोड करि गयी है और दूसरे नंबर पर वो apps जो सबसे ज्यादा कमाई करके गयी है । ये apps एप्पल के अप्प स्टोर की शोभा बढ़ाती है । एप्पल के मोबाइल एप्प स्टोर पर बहुत सारी apps हो गयी थी तो एप्पल ने useless अप्प्स को स्टोर से हटा दिया और स्टोर को एक दम साफ सूत्रा कर दिया अब हमें एप्पल के स्टोर पर फालतू की apps देखने को नही मिलेंगी । एप्पल ने डाउनलोड और revenue के अलावा भी 2 अलग कैटेगरी बनाई है जिसमे एक कैटेगरी में तो सिर्फ गेम्स होंगे और दूसरी केटेगरी की में सिर्फ apps ।

सबसे पहले बात करते है टॉप गेम्स की ।

अब दोस्तो गेम्स आजकल बहुत चल रहे है हर कोई अपना अधिकतर वक़्त गेम्स खेलने में बिताता है । ऐसे में गेम्स की पॉपुलैरिटी आम बात है , जो भी नया गेम आता है वो जल्द हो वायरल हो जाता है लेकिन आज हम evergreen और टॉप गेम्स apps की बात कर रहे है इनमे सबसे पहले जो apps आते है वो है Clash of Clans, Candy Crush Saga, and Honour of Kings । इनके अलावा हमारे सबसे पसंदीदा गेम temple run और angry birds है । इन गेम्स ने लांच होते ही बहुत अच्छी कमाई करि थी । अगर बात कमाई की करे तो सबसे पहले आता है clas of clans इसके बाद candy crash जैसे गेम आते है।

आपको जानकर हैरानी होगी जब हम आपको बताएंगे कि Candy crush 280 मिलियन बार डाउनलोड किया जा चुका है सिर्फ एप्पल के app स्टोर से अभी हमने एंड्राइड की तो गिनती भी नही करि है । clash ऑफ clans ने अभी तक 4 बिलियन डॉलर की कमाई करि है । बताया जा रहा है कि वे सारे टॉप गेम्स टॉप कंपनियों के है इन कंपनियों में Electronic Arts, Tencent, Gameloft, Rovio, Glu, Disney, Zynga, King, Supercell, Activision Blizzard, Bandai Namco. Storm8, Ubisoft शामिल है ।

अब दोस्तो बात करते है टॉप एप्लीकेशन की ।

दोस्तो इसके अंदर सबसे पहले फेसबुक आता है उसके बाद फेसबुक के ही प्रोडक्ट messanger का नाम इसमे शामिल आता है – इंस्टाग्राम , whatsaapp , गूगल , यूट्यूब , गूगल मैप्स , snapchatt , skype , wechatt , QQ ।
दोस्तो टॉप app फेसबुक 700 मिलियन बार डाउनलोड किया जा चुका है पिछले 8 सालों में । और अगर बात करे subscription के बारे में तो इसमें नंबर वन पर है netflix ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here